नि:स्वार्थ भावना से पहुंचाया लाचार को मदत।

No Comments
दुर्भाग्य ! ( परिजन और पैसा ) नहीं होने की वजह से इनका पैर का ऑपरेशन 3 महीने से नहीं हो पा रहा है।
 
इस व्यक्ति का नाम विजय चौहान है यह व्यक्ति वरघुटू ,पोचरी, थाना-बरोरा ,बाघमारा क्षेत्र धनबाद से है। कुछ दिन पहले इनका रोड में दुर्घटना हुआ था जिसके वजह से इनका दाहिना पैर टूटा हुआ है जिस वजह से यह व्यक्ति बहुत ही तकलीफ में है। न रहने को मकान है न खाने को राशन और ना ही कोई रिश्तेदार।
 
आज दिनांक 12 मई 2022 को किसी सज्जन व्यक्ति के फोन के माध्यम से यह सूचना मिली ,सूचना मिलते ही इस व्यक्ति के पास जाकर इनका हाल-चाल लिए एवं इनके बेहतर इलाज के लिए पीएमसीएच PMCH (DHANBAD) में बात चल रहा है। इनके इलाज के लिए इनका परिजन मैं (दामोदर प्रसाद साव) बनूंगा और इनके इलाज के लिए जो भी खर्च होगा वह हमारी संस्था के द्वारा एवं लोगों से चंदा करके ,इलाज करने का प्रयास रहेगा।आप लोगों से सहयोग की आवश्यकता है।

कहते हैं ना जिनका कोई नहीं होता है उनका ऊपर वाला होता है । अब विजय चौहान जी के मदद के लिए बहुत सारे लोग आगे आ रहे हैं । बहुत अच्छा लग रहा है बहुत जल्द विजय चौहान जी अपने पैरों पर खड़ा हो जाएंगे। आप सभी का आशीर्वाद एवं सहयोग चाहिए।

विजय चौहान जी को हमारी संस्था ( शिक्षा समाधान ट्रस्ट ) के सदस्यों के सहयोग से पीएमसीएच धनबाद हॉस्पिटल में बेहतर इलाज के लिए भर्ती कराया गया। इनके पास किसी भी प्रकार का पहचान पत्र नहीं है! (राशन कार्ड ,आयुष्मान कार्ड, बीपीएल कार्ड, आधार कार्ड) जिस वजह से इनके पैर के ऑपरेशन में कुछ खर्च लगेगा। मुझसे जुड़े जितने भी लोग हैं सभी से अनुरोध है, इनके इलाज के लिए कृप्या थोड़ा सहयोग करें।रामजीत टूडू भैया जी का बहुत-बहुत धन्यवाद जिनके सहयोग से थोड़ा बहुत हम सभी को हिम्मत मिल रहा है।

पीएमसीएच हॉस्पिटल जाकर विजय चौहान जी को दवाई एवं दोपहर का खाना पहुंचाएं साथ ही उनका हालचाल लिए।

आज का दिन बहुत ही खास एवं सुकून और खुशी का पल रहा।
 
विजय चौहान जी काफी खुश थे। आज दिनांक 26 मई 2022 दिन गुरुवार को विजय चौहान जी का बेटा बनकर उनके पैर का इलाज करवाने का मौका मिला साथ ही पीएमसीएच धनबाद के वरिष्ठ डॉक्टर श्री सुनील कुमार जी के साथ एक अच्छा अनुभव भी मिला एवं उनका काफी सहयोग रहा और इन्होंने हमारा काम जल्दी करवाएं।बहुत-बहुत धन्यवाद सभी साथियों एवं दोस्तों का साथ ही SNMMCH के डॉक्टरों एवं नर्सों का।
सहारा बनिए स्वार्थी नहीं!
 
आज हमलोग विजय चौहान जी का आधार कार्ड बनवाने के लिए बाघमारा ब्लॉक लेकर आए हैं, ताकि इनको सरकारी सारी सुविधा मिले,इनके पास किसी भी तरह का प्रमाण पत्र नहीं है।हमलोग बाघमारा ब्लॉक के BDO साहब (श्री सुनील कुमार प्रजापति) जी से मिले एवं विजय चौहान जी की सारी बातें बताएं! BDO साहब ने आर्थिक मदद के साथ – साथ हर संभव सामाजिक हित में हमारी संस्था को मदद करने के लिए आश्वासन दिए,साथ ही हमारे संस्था के कामों की प्रशंसा भी कीए। पूरी टीम की तरफ से BDO साहब को बहुत-बहुत धन्यवाद एवं आभार उनका!

Categories: Life Line Activities

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *